Local & National News in Hindi
Logo
ब्रेकिंग
बिजली की रिकॉर्ड तोड़ वसूली खिल गए गुलमोहर के फूल, खुशबू से महका हल्द्वानी, गर्मी में दे रहा है राहत एसएसपी ने किया हत्या का किया खुलासा तीर्थ पुरोहितो की मांग डीएम को पद से हटाया जाए चार धाम यात्रा में 15 दिन तक वी.आई.पी दर्शन पर रोक मुख्य सचिव ने बदरीनाथ पहुंचकर चारधाम यात्रा व्यवस्था और पुनर्निर्माण कार्यो का लिया जायजा आपदा की दृष्टि गत किया गया माँक ड्रिल अभ्यास अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए चलेगा अतिक्रमण कारियों को दी गई चेतावनी चारधाम यात्रा मार्गों पर प्राकृतिक/अन्य आपदाओं से निपटने को लेकर जनपद टिहरी गढ़वाल क्षेत्र अन्तर्गत त... मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा विधान सभा वार स्ट्रांग रूम एवं मतगणना केन्द्र का किया निरीक्षण

फेक फॉलोअर्स और फेक व्यूज…पहले भी विवादों में रह चुके हैं रैपर बादशाह

0 8

बॉलीवुड के मशहूर गायक और रैपर बादशाह एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। अपने गानों से लोगों को नाचने पर मजबूर करने वाले बादशाह अब ऑनलाइन सट्टेबाजी एप का प्रमोशन करने के मामले में फंसे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यह मामला फेयरप्ले नाम के एक एप से जुड़ा है। इस एप को बादशाह ने प्रमोट किया था। महाराष्ट्र पुलिस साइबर सेल ने समन भेजकर आज उनसे पूछताछ भी की। हालांकि, यह पहला मामला नहीं है जब बादशाह किसी विवाद में फंसे हों। इससे पहले उनके ऊपर इंस्टाग्राम के फेक फॉलोअर्स और यूट्यूब पर फेक व्यूज बढ़ाने का आरोप भी लग चुका है।

लगा था फेक फॉलोअर्स बढ़ाने का आरोप

दरअसल, अगस्त 2020 में बादशाह पर आरोप लगे थे कि उन्होंने पैसे देकर सोशल मीडिया पर अपने फर्जी फॉलोअर्स और व्यूज बढ़ाए हैं। इस संबंध में तब पूछताछ के लिए क्रिमिनल इंटेलिजेंस यूनिट ने उसी साल 20 अगस्त को बादशाह को समन भी भेजा था। हालांकि, उससे पहले तब मुंबई पुलिस ने बादशाह से पूछताछ की थी, जिसमें उन्होंने अपने ऊपर लगने वाले आरोपों को झूठा बताया था।

बता दें कि सिंगर भूमि त्रिवेदी ने तब बादशाह के खिलाफ फर्जी सोशल मीडिया फॉलोअर्स को लेकर मुंबई पुलिस में मामला दर्ज कराया था। भूमि का कहना था कि कुछ लोग उनके नाम से सोशल मीडिया पर फर्जी फैन फॉलोइंग बढ़ाने का दावा कर रहे हैं। जब इस मामले की जांच हुई तो पता चला कि कई खिलाड़ियों, बिजनसमैन और बॉलीवुड सेलेब्स ने अपने फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए पैसा दिया था।

कभी 72 लाख में खरीदे थे फेक व्यूज

बादशाह का ‘ये लड़की पागल है’ गाना जुलाई 2019 को रिलीज हुआ था। तब इस गाने को महज 24 घंटे में 7.6 करोड़ व्यूज मिले थे। छह अलग-अलग देशों में यह गाना टॉप ट्रेंड कर रहा था। तब सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिकस बादशाह ने कबूल किया था कि इस गाने के लिए उन्होंने 72 लाख रुपए में 7.2 करोड़ व्यूज खरीदे थे। ऐसा उन्होंने इसलिए किया क्योंकि वह यूट्यूब पर 24 घंटे में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाना चाहते थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.